हमें वेब होस्टिंग उद्योग के विकास को क्यों पहचानना चाहिए - प्रौद्योगिकी

हमें वेब होस्टिंग उद्योग के विकास को क्यों पहचानना चाहिए

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उद्योगों के विकास में चार बुनियादी चरण शामिल हैं: परिचय, विकास, वयस्कता और गिरावट। इस विषय पर बहुत सारे शोध हुए हैं, लेकिन हम विशेष रूप से चरणों को संबोधित करते हुए लिखित सामग्री देखते हैं क्योंकि वे एक विशिष्ट उद्योग पर लागू होते हैं। मैं वेब होस्टिंग उद्योग को संक्षेप में देखना चाहता हूं, लागत के ड्राइवरों की पहचान करता हूं और वे कैसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं, एक चरण से दूसरे चरण में परिवर्तन की पहचान करें, और प्रत्येक हितधारक के हित और मूल्य। वह कैसे बदलता है? इसके अलावा, व्यापार मॉडल, मूल्य ड्राइवरों और विकासवादी चरणों में समानता के कारण, मैं दूरसंचार की दुनिया में उद्योगों में कई तुलना करूंगा। अधिक से अधिक दूरसंचार उद्योग और वेब होस्टिंग उद्योग बार-बार के राजस्व व्यापार मॉडल के तहत बढ़ रहे हैं: "इसे एक बार बेचें और इसे तब तक इकट्ठा न करें जब तक कि वे इसे कुचल न दें"। उद्योगों का विकास विभिन्न कारणों से विभिन्न कीमतों पर होता है। यह हर कीमत पर ड्राइवरों में भविष्य के बदलाव की भविष्यवाणी करने का प्रयास करना विज्ञान है। हम जिस उद्योग के साथ काम करते हैं, उसके विकास के साथ क्यों काम करते हैं? उत्तर इस बात पर निर्भर करता है कि आप किसके लिए भाग लेंगे: कर्मचारी; इक्विटी मालिक (निष्क्रिय या सक्रिय); ऋण धारक (बैंक, बॉन्ड या पसंदीदा); वरिष्ठ या मध्य प्रबंधन (प्रत्येक के लिए अलग-अलग प्रभाव); परिवार; समुदाय; ; उपकरण आपूर्तिकर्ता, सेवा आपूर्तिकर्ता, ग्राहक, या सरकारी एजेंसी। इन हितधारकों में से प्रत्येक का मूल्य समय-समय पर विकास के माध्यम से बदलता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ उद्योगों को नई तकनीकों के निर्माण से निपटना पड़ता है जैसे कि पेंटिंग, सेलुलर, पीसीएस, इंटरनेट एक्सेस और वेब होस्टिंग, जबकि अन्य में इतनी लंबी दूरी, बिजली आपूर्तिकर्ता और सीसीई हैं। सी (प्रतिस्पर्धी स्थानीय विनिमय वाहक)।



वेब होस्टिंग उद्योग के दिलचस्प पहलू हैं जो इसके भविष्य का निर्धारण करेंगे। सबसे पहले बेचने की क्षमता है। वेब होस्टिंग एक अविश्वसनीय प्रवृत्ति का अनुभव कर रहा है, जिसमें प्रत्येक महीने मासिक पुन: क्लाइंट बढ़ते हैं जो उन्नत प्रबंधित होस्टिंग के लिए अनुवर्ती चरण के बाद होता है। कोई नहीं जानता कि हम निगम की वेबसाइट से कितनी सेवाओं और एप्लिकेशन को लिंक कर सकते हैं। इसलिए, हम पढ़ने के लिए पूर्वावलोकन अंश को बदल सकते हैं, "इसे एक बार बेच दें, इसे बेच दें और इसे तब तक कुचलें"। ज़रूर, अपने ग्राहकों को अन्य उद्योगों को बेचो, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं। यह अन्य दोहराने वाले राजस्व व्यवसायों के लिए एक बड़ा अंतर है, जैसे कि सेलुलर और लंबी दूरी जहां कीमतें बढ़ी हैं, इसलिए वे तुरंत अपनी रैखिक यात्रा शुरू करते हैं। जहां तक ​​प्रबंधित वेब होस्टिंग सेवाओं के ऊपर बिक्री पहलू का प्रभाव है, अगर औसत मासिक कीमत बहुत अधिक है, तो अधिक आपूर्ति बाजार में आएगी और संभवतः बाद में विदेशी प्रभाव की गंभीरता को बढ़ाएगी। सामान्य चैट चैट लाउंज



एक और दिलचस्प पहलू वेब होस्टिंग व्यवसाय की पोर्टेबल प्रकृति है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, (धोखेबाज़) एंड-यूज़र को इस बात की जानकारी नहीं है कि वेबसाइट होस्ट की गई है और न ही उसे भौगोलिक स्थिति की परवाह है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मेजबान देश किस देश के लिए, स्पष्ट कारणों से रहता है। वेब होस्टिंग व्यवसाय की पोर्टेबल प्रकृति विकासवादी विवेक और अधिग्रहण के चरण में एक महत्वपूर्ण शक्ति होगी। उदाहरण के लिए, आईएसपी पोस्ट अधिग्रहण एकीकरण, पेंटिंग और सेलुलर उद्योगों के पहलुओं को देखते हैं। ग्राहकों, प्रणालियों और बिक्री कर्मचारियों को बाजार (MSA) में रहना होगा, लेकिन ग्राहक सेवा कॉल और लेखा और प्रबंधन टीमों को कॉर्पोरेट कार्यालय में ले जाया जा सकता है। ध्यान दें, बिक्री कंपनी अभी भी बाजार में काफी निवेश करेगी। कई उद्योगों के रोल-अप परिदृश्यों के साथ ऐसा ही हुआ है। कंपनी की अधिग्रहण रणनीति के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक भौगोलिक स्थान है जिसमें वह तलाश कर रहा है। अधिकांश भाग के लिए, वेब होस्टिंग लगभग भौगोलिक प्रतिबंधों का अनुभव नहीं करता है।



मान चालक:

एक त्वरित टिप्पणी, सबसे पहले, इस लेख में समय की कमी के कारण, मैं वेब होस्टिंग वेबसाइटों के रीति-रिवाजों के बीच अंतर करने से बचता हूं: संगठित और साझा। यह याद रखना भी महत्वपूर्ण है कि दोनों व्यवहार्य रणनीति हैं। मूल्य का ड्राइवर एक विधि है जिसका उपयोग किसी व्यवसाय या उद्योग में वित्तीय और परिचालन चर को ट्रैक करने के लिए किया जाता है। जिस ताकत से प्रत्येक चालक एक उद्योग से काम करता है वह उद्योग से उद्योग में भिन्न होता है।



1. चारण और शुद्ध लाभ - चारण केवल उन खातों की संख्या है जो कंपनी को हर महीने छोड़ते हैं। यह मूल्य लचीलापन, ग्राहक सेवा स्तर, लक्षित ग्राहक आधार गुणवत्ता, कंपनी क्रेडिट और संग्रह नीतियों, प्रतियोगियों और उनकी ताकत और सेवा / आवेदन प्रस्तावों की संख्या का एक कार्य है। यह संख्या सभी कंपनियों के लिए बढ़ रही है क्योंकि उद्योग एक परिपक्व अवस्था तक पहुंचता है क्योंकि बाजार बढ़ता है। महीने के लिए अतिरिक्त नए खाते जोड़े जाएंगे जब नेटवर्क का अधिग्रहण किया जाएगा। यह संख्या कमी चरण (नकारात्मक प्रभाव) में नकारात्मक है। आप भारी दबाव की कल्पना कर सकते हैं जो चोट और ग्रे बढ़ता है

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