वाइन लेबल का उद्देश्य क्या है? या उस चीज़ के लिए आत्मा और बीयर पर एक लेबल? जाहिर है, इस सवाल का पहला जवाब है: TTB (ब्यूरो ऑफ अल्कोहल एंड टोबैको टैक्स एंड ट्रेड) नियमों को पूरा करने के लिए। एक बार यह हो जाने के बाद लेबलिंग स्पेस का इस्तेमाल ब्रांडिंग और मार्केटिंग की नकल करने के लिए किया जा सकता है। तथ्य यह है, बोतलबंद लेबल वाले संदेश बनाने के लिए बहुत कम जगह है। अब प्रौद्योगिकी आरएफआईडी (रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन / आइडेंटिफिकेशन) तकनीक के माध्यम से लेबल पर सीमित स्थान को हल करने में मदद कर रही है। एनएफसी (नियर फील्ड कम्युनिकेशन) टैग पर एक बोतल में एम्बेडेड स्मार्ट फोन टैप करें और देखें कि आपके स्मार्टफोन पर क्या आता है, मान लीजिए कि अभी लेबल पर एक टैग है।
वाइनरी बजट और RFID टैग पाठकों (नए स्मार्टफ़ोन में बिल्डर रीडर क्षमता है) के साथ सक्षम स्मार्टफ़ोन की संख्या के आधार पर, वाइन, बीयर और स्प्रिट निर्माता बोतल बंद करते समय उपभोक्ताओं के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं। या सामने खड़ा हो। ये इलेक्ट्रॉनिक टैग किसी भी रूप में जानकारी प्रदान कर सकते हैं। यह जानकारी ऑडियो, एक संदेश या स्वचालित रूप से एक वेबसाइट पेज खोलने के द्वारा ली जा सकती है; चुनाव जीतने या शिल्प पेय कंपनी पर निर्भर है। सबसे किफायती टैग विकल्प एक लेबल में एम्बेडेड एनएफसी टैग का उपयोग करना है या बोतल के अनुसार बहुत पतली लोचदार फिल्म है।
इस NFC तकनीक के अलग-अलग नाम हैं जैसे कि स्मार्ट लेबल, टैग और OpenSense टैग; "टेप टैग" जिसका उपयोग हम मोनार्क में करते हैं। स्मार्ट लेबल (उपभोक्ता उत्पाद उद्योग में पैदा हुए) भोजन, व्यक्तिगत देखभाल और फार्मा वस्तुओं पर दिखाई देने लगे हैं। हालांकि सीमित, आत्मा, बीयर और वाइन के हालिया जोड़ शामिल हैं। वास्तव में, स्मार्ट लेबल टैग का उपयोग करने वाली कंपनियां केवल आहार और व्यक्तिगत देखभाल स्थान में बड़े खिलाड़ी नहीं हैं, बल्कि छोटे स्टार्टअप द्वारा भी उपयोग की जाती हैं। मूल रूप से, टैग उत्पाद उत्पादकों के लिए एक स्रोत हैं जो उपयोगकर्ता को एक लेबल पर प्रिंट करने की तुलना में अधिक जानकारी प्रदान कर सकते हैं। लेकिन, इस टैग का लाभ अधिक जानकारी को बढ़ावा देने के बारे में नहीं है, यह ब्रांडिंग, वफादारी, बिक्री में वृद्धि आदि के बारे में भी है।
क्यूआर कोड दशकों से आसपास हैं। कुछ ऑपरेशन हैं जो प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन एनएफसी टैग तक सीमित हैं। निम्नलिखित NFC की तुलना में QR कोड पर अधिक है।
बीस साल पहले, मैं एक सलमान के साथ शामिल था, जो आरएसआईडी (रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन / आइडेंटिफिकेशन) मामलों के लिए तकनीकों को टैग करने में विशेषज्ञ था। आज उनकी पेटेंट तकनीक का उपयोग किया जाता है, जिससे कैसिनो कैसीनो के भीतर अपने गेमिंग चिप्स को सत्यापित और ट्रैक कर सकते हैं। केन स्मिथ ने 5 नवंबर, 2012 को लाठी फेलो के लिए लिखा था कि 2005 में आरएफ वेगास टैग के साथ अंत चिप्स का उपयोग करते हुए वैन / हनोक कैसीनो लास वेगास में शुरू होता है। दृष्टिकोण: "टैग" प्रौद्योगिकियों द्वारा प्रस्तुत परिष्कार का स्तर कंपनियों को बातचीत करने की अनुमति देता है। उत्पाद खरीदने से पहले ही उपभोक्ता।
दशकों पहले, बार्कलेज ने कंपनियों को इन्वेंट्री को ट्रैक करने, स्रोतों की निगरानी करने और मूल्य निर्धारण के लिए कीमतों को जल्दी से समायोजित करने की अनुमति दी। इसके बाद आरएफआईडी टैग आता है, जिसने उत्पाद निगरानी क्षमताओं को तेजी से और सक्रिय रूप से बढ़ाया है। RFID टैग पर जानकारी पढ़ें और लिखें। RFID टैग की क्षमताओं के आधार पर, जानकारी को न केवल टैग से पढ़ा जा सकता है, बल्कि इस टैग को पढ़ा भी जा सकता है। अधिकांश स्मार्ट फोन ऑपरेटिंग के माध्यम से पढ़ सकते हैं और एक लैंडिंग पृष्ठ से जुड़े स्क्रीन प्रतिक्रिया प्रदान कर सकते हैं। 1994 में आविष्कार किए गए QR कोड में बार कोड के समान ही आवेदन है। आज स्मार्टफोन्स RF पठनीयता और NCTTT के साथ संचार के लिए अधिक हाल के एंटेना के साथ आते हैं।
आरएफआईडी प्रौद्योगिकी का एक व्युत्पन्न जो स्वीकृति प्राप्त कर रहा है वह है फास्ट एनएफसी टैग। एक मजबूत एनएफसी प्रौद्योगिकी परियोजना किराना निर्माता संघ और खाद्य विपणन संस्थान - स्मार्ट लेबल ™ समूह से आ रही है। उन्होंने उत्पाद की गहरी जानकारी के साथ उपभोक्ताओं को त्वरित, विश्वसनीय, कार्रवाई योग्य, पारदर्शी बनाने के तरीके खोजने के लिए ट्रेड पार्टनर्स एलायंस का एक गठबंधन बनाया। इनमें से एक एप्लिकेशन में एनएफसी टैग शामिल हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्ट फोन के माध्यम से एक नेविगेशन लैंडिंग पृष्ठ पर ले जाते हैं। उत्पाद पैकेजिंग पर एनएफसी टैग पर अपने स्मार्टफोन को टैप करके उपभोक्ताओं को ऐसा करना होगा।
जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अधिकांश उत्पादों में पैकेजिंग विवरण के लिए सीमित स्थान है। एक छिपे हुए वाइन लेबल पर उपलब्ध रियल एस्टेट संभावित जानकारी प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है जो विभिन्न उपभोक्ताओं में रुचि रखते हैं और / या जरूरत है। समाधान: उपयोगकर्ताओं को अपने उत्पादों पर "टैप टैग" के खिलाफ अपने स्मार्टफोन को टैप करना संभव नहीं हो सकता है और इसे तुरंत URL / वेबसाइट / लैंडिंग पेज पर ले जाया जा सकता है जो निर्माता (प्रिंट) वीडियो, या ऑडियो)। उत्पाद के बारे में संभावित ग्राहक। एक अभ्यास बहुत सुना जाता है: आप पर्याप्त समय और धन के साथ कुछ भी कर सकते हैं। यही बात एनएफसी तकनीक पर भी लागू होती है। हमारी चर्चा के लिए, मैं नई लेबल प्रौद्योगिकियों के लिए सबसे तेज़ और सबसे रचनात्मक रूप से लचीला दृष्टिकोण ले रहा हूं; एनएफसी टैग, जबकि क्यूआर कोड

प्रौद्योगिकी शराब, आत्माओं और बीयर लेबल को बढ़ाती है
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