ब्रांडिंग एक शब्द है जिसे अक्सर लेख रचनात्मक प्रकारों के संरक्षण के रूप में संदर्भित किया जाता है, जिसमें बहुत सारे पैसे सरल, यहां तक कि सरल विचारों के लिए भुगतान किए जाते हैं। इसके अलावा, उन कंपनियों के बारे में जो तकनीक उपकरणों का उत्पादन करती हैं और सुविधाओं और इंजीनियरिंग की जटिलता में रोगी को ध्यान में रखती हैं, ब्रांड प्रबंधन अक्सर भोजन के मामले में बहुत दुर्लभ है। हालांकि, ब्रांड किसी भी प्रौद्योगिकी कंपनी के रूप में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सभी संस्थाओं, स्थानों, यहां तक कि लोगों के लिए है।
तकनीकी कंपनियों के लिए स्थायी और दीर्घकालिक प्रतिस्पर्धी लाभ हासिल करने के लिए भीड़ भरे बाजार में खुद को स्थिति में लाने के लिए, उन्हें अपने उत्पाद की स्थिति के बारे में एक वोल्ट-फेस की आवश्यकता होती है। तकनीकी आइकन और भावनात्मक अनुनाद में निवेश करने पर अल्पकालिक ध्यान केंद्रित करने का मतलब है कि लोगों को आपके सामान खरीदने का मतलब है कि अगले दस वर्षों में कर कंपनियां बहुत अधिक नहीं होंगी।
नियम यह है कि हम भावनाओं पर खरीदते हैं और तर्क के लायक हैं। तर्क किसी भी मदद के लिए महत्वपूर्ण और सहायक है जिसे हम मदद कर सकते हैं, लेकिन वास्तविक मुद्दा आंत स्तर पर है। किसी भी नमक फर्म को उन स्पष्ट चीजों का स्पष्ट रूप से पता होना चाहिए जो स्पष्ट हैं, जो वास्तव में आपको अलग करती हैं और एक लोहे का सितारा हो सकता है जिसमें आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता ग्राहकों को आश्वस्त करना सुनिश्चित करती है। दिलाता है।
निम्नलिखित विभिन्न सिद्धांतों को दिखाता है जो प्रौद्योगिकी उपकरणों के सफल ब्रांडिंग के लिए आवश्यक हैं - और यह कहीं अधिक दिलचस्प है। पहली भविष्यवाणी यह है कि उद्यान उपभोक्ता वस्तुओं में टेक तकनीक का सामान अधिक सामान्य या अलग है। नेट, साझा उपभोक्ता उत्पाद या सेवा के विरोध के बावजूद प्रौद्योगिकी, विकास और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के तरीके में विभिन्न अंतर हैं।
उन लोगों पर विचार करें जो तुरंत मन को फैला सकते हैं: दक्षिण-पश्चिम ट्रेनों, डी बीयर्स हीरे की तुलना में Google, Apple, Cisco और El Quaker Oats। सभी घर के नाम हैं। पूर्व तकनीकी ब्रह्मांड में विजेता हैं जिन्होंने उपभोक्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के खिलाफ तकनीकी फर्मों का सफलतापूर्वक सफाया कर दिया है।
अनिवार्य रूप से, प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए चुनौती दोनों उपभोक्ता समूहों को सुविधाओं की शक्ति को बेचना है और साथ ही एक मान्यता प्राप्त कंपनी ब्रांड नाम के रूप में एक फर्म स्थापित करना है जो तकनीकी परिवर्तन की जटिलता से कम नहीं है। और हमें खरीदने का विकल्प देता है। (उनके उत्पादों और सेवाओं) एक नौ-ब्रेकर - हम सिर्फ आपको खरीदते हैं! यह एक शोर और भ्रमित दुनिया है। उदाहरण के लिए, हम में से कई लोग मोबाइल फोन खरीदने के लिए एक आसान विकल्प में सुविधाओं की निरंतरता का अनुवाद करने के लिए एक बाधा कोर्स ढूंढते हैं: यह फोन या यह? ओह लटक गया, उसका क्या?
ऐसा लगता है कि मोबाइल फोन बिक्री कर्मचारी खुद को विपणन सर्जरी के साथ समस्याओं से बचा रहे हैं, उन्हें दिखाने की जरूरत है ("उन सभी सुविधाओं का क्या मतलब है?") लोग खुद से पूछते हैं, तस्वीर? बिक्री के बाद - चित्र बेचें। तो यह मदद करता है, लेकिन स्पष्ट रूप से नहीं। सफल विक्रेता समझते हैं कि उनमें से अधिकांश को यह याद रखने की आवश्यकता है कि हमें स्मृति के बारे में कुछ में अनुवाद करने की जरूरत है, और एक संतुष्ट खरीदार को हटाने की। याद रखें: हम भावनाओं पर खरीदते हैं और तर्क के लायक हैं। ब्रांड नाम गुणवत्ता, विश्वसनीयता और प्रदर्शन की गारंटी देता है।
Apple को एक ऐसे ब्रांड के उदाहरण के रूप में देखें जो सफलतापूर्वक बाजार की जटिलता से गुजरता है और हमें उपभोक्ताओं के लिए स्थिरता प्रदान करता है। इसलिए, मस्तिष्क के लिए युद्ध तकनीक प्रौद्योगिकी के लिए उतना ही प्रासंगिक है जितना कि किसी अन्य के लिए। स्थायी प्रतिस्पर्धी लाभ जो वह चाहता है।
समय एक शक्तिशाली कारक है। किसी उत्पाद के घटकों में मनोवैज्ञानिक स्तर (सिस्को के उत्पाद उच्च तकनीक वाले घटकों से भरे एक पैक के बीच एक विशिष्ट रिपोर्ट है); उद्योग में परिवर्तन की गति; और जिस तरह से उत्पाद बाद में ब्रांडेड है। विचार करें कि कैसे प्रौद्योगिकी / आईटी उत्पाद बहुत तेज़ी से विकसित होते हैं, फंकी फोम समान रहता है। आपके द्वारा अपने ब्रांड के निर्माण / विकास और प्रबंधन के तरीके में परिवर्तन की इन गति के महत्वपूर्ण निहितार्थ हैं।
कुछ लोग सोच सकते हैं कि यह ब्रांडिंग संरचनात्मक स्थिरता से मूलभूत रूप से भिन्न है। ऐसा नहीं है, अलग-अलग समय के पैमाने पर प्रौद्योगिकी ब्रांडिंग पर विचार किया जा रहा है, जहां समय तेजी से बढ़ता है: सभी ब्रांड बदलते हैं और अपने वातावरण में परिवर्तन के अनुकूल होते हैं। तो आपका डेटा माइनिंग ऐप झाड़ियों को कुचलने के लिए एक हार है।
हालांकि यह एक उदाहरण के रूप में ले रहा है, कजाकिस्तान ओट्स ने अब तक अपने मूल मूल्य सेट पर जोर दिया है, आज उपभोक्ताओं के उपभोक्ता स्वास्थ्य, जीवन शैली, सादगी और संतुष्टि के आसपास बन रहे हैं। अधिक "आधुनिक" मूल्यों के साथ 'क्वेकर ओट्स फिट' के कारण इसे खरीदें। दृष्टिकोण, मूल्यों और अवसरों के बजाय 400 वर्षीय पाठक। क्या आप इस पैकेज को खरीदेंगे क्योंकि यह आपको याद दिलाता है कि "सच्चाई हमारे भीतर निहित है, बाहरी अधिकारियों द्वारा नहीं," या उत्पाद की सादगी और यहां तक कि जिस तरह से

ब्रांडिंग तकनीक समान है लेकिन अलग है
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