संगीत कक्षा के लिए तकनीकी और अनुकूल - प्रौद्योगिकी

संगीत कक्षा के लिए तकनीकी और अनुकूल

Share This
संगीत की शिक्षा, किसी न किसी रूप में, खुद को सिखाने के रूप में आगे बढ़ती है। कानूनी रूप से संघर्ष करने के बावजूद, वह अभी भी एक चैंपियन है। हाल ही में, प्रौद्योगिकी का प्रसार हुआ है क्योंकि शिक्षा के भीतर प्रौद्योगिकी विकसित हुई है, विशेष रूप से संगीत शिक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए अनुप्रयोगों के लिए। यद्यपि इस तकनीक का अधिकांश भाग मुख्य रूप से कक्षा के लिए बनाया गया है, लेकिन यह कार्यक्रम छात्रों के लिए घर पर उपयोग करने के लिए बनाया गया है, लेकिन उनके छात्रों के पास घर के कंप्यूटर और इंटरनेट का उपयोग है। प्राप्त है।



1838 के दशक में अमेरिकी शैक्षिक सेटिंग में संगीत सिखाया गया था जब लोटे मेसन ने बोस्टन ग्रामर स्कूलों में गायन कक्षाएं शुरू कीं। उपकरण संगीत को फिट करता है और अगले पचास वर्षों में शुरू होता है लेकिन स्कूल के दिन के दौरान कभी शामिल नहीं हुआ। बल्कि, यह एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज के रैंक को रिप्रेजेंट कर रहा था। सदी के मोड़ के आसपास, वाद्य संगीत को कक्षा में कुछ स्वीकृति दिखाई देने लगी, हालांकि यह अक्सर संगीत शिक्षा के क्षेत्र में अवांछित लोगों द्वारा सिखाया जाता था। इसके अलावा, बहुत कम अगर कोई साधन या संगीत साहित्य की मानक क्षमता मौजूद थी। (रोड्स, 2017)



प्रथम विश्व युद्ध की समाप्ति के साथ, स्कूल की संगीत गुणवत्ता में वृद्धि हुई। यह मुख्य रूप से पूर्व सैन्य अधिकारियों के कारण था, जिन्होंने विभिन्न सेवा शाखाओं में प्रशिक्षित संगीत के बाद, स्कूलों में संगीत शिक्षण पदों को भरना शुरू किया। हालाँकि, बैंड को अभी भी एक अतिरिक्त गतिविधि माना जाता था। (एडेड)



1907 में, संगीत निगरानी या MSNC पर राष्ट्रीय सम्मेलन, (अब संगीत संगीतकार राष्ट्रीय सम्मेलन या MENC के रूप में जाना जाता है), स्कूल के संगीत का समर्थन करने के लिए आयोजित किया गया था। 1912 में एक प्रस्ताव बनाया गया था, साथ ही कई संगीत गतिविधियों, जिसमें प्रामाणिक लेख, पाठ्यक्रम और सामान्य संगीत शामिल थे। बैंड को शामिल किया गया था - लेकिन बहुत कम प्राथमिकता पर। बाद में, हालांकि, 1923 में क्लीवलैंड MSNC सम्मेलन में, एडगर बी। गॉर्डन ने कहा,



"एक हाई स्कूल बैंड अभी तक एक स्कूल उद्यम नहीं है जो बड़े पैमाने पर कुछ बैंड अनुभव के साथ एक हाई स्कूल शिक्षक की स्वयंसेवी सेवाओं को प्रोत्साहित करता है, लेकिन इसके बजाय एक परियोजना है कि मुझे स्कूल शेड्यूल में प्रतिदिन एक विशिष्ट स्थान सौंपा गया है। प्रशिक्षण प्रशिक्षक के साथ, कक्षा को यात्रा और संतोषजनक कार्य के लिए क्रेडिट की अनुमति है। "(संपादित)



उसी वर्ष, और संभवतः संतुष्टि और महत्व दोनों में, कार्ल ग्रीनलीफ़ (सीजीजी कंपनी लिमिटेड के बाद) ने शिकागो में पहली राष्ट्रीय बैंड प्रतियोगिता आयोजित करने में मदद की। बाद में, 1928 में, उन्होंने कॉनन कंपनी को इंटरलॉच, मिशिगन में एक राष्ट्रीय संग्रहालय शिविर की स्थापना में भाग लेने का निर्देश दिया, और बाद में बैंड निदेशकों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रकाशनों का समर्थन किया। हालाँकि इन प्रयासों को कनेक्शन की रोशनी में अपनी स्थिति के संबंध में स्वचालित रूप से प्रस्तुत किया जा सकता है, स्कूल बैंड के लिए एक महत्वपूर्ण पाठ्यक्रम के रूप में उनकी मदद करने में स्कूल बैंड का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सामान्य चैट चैट लाउंज



स्कूल पाठ्यक्रम के भीतर क्रमिक, अभी तक सीमित, वाद्य अनुकूलन को अपनाने के बावजूद, बजट में कटौती ने अक्सर इन कार्यक्रमों को समाप्त कर दिया है या समाप्त कर दिया है। इसके अलावा, नौ बच्चों को "परीक्षण के लिए शिक्षित करने" के लिए बुलाया गया है, हाल ही में बाएं से बाएं (एनसीएलबी) और इसी तरह की राज्य की आवश्यकताओं के दबाव में वृद्धि के साथ, स्कूलों में संगीत को शामिल करने के लिए सहयोग किया गया। शुरू हो गया है। मिशेल आर। डेविस ने "एजुकेशन वीक" में कहा, "फेडरल चाइल्ड लेफ्ट-बैक एक्ट अधिक स्कूलों को पढ़ने और गणित के लिए अधिक समय बनाने के लिए सामाजिक अध्ययन, संगीत और कला जैसे विषयों पर वापस कटौती करने के लिए त्वरित है। लेकिन कमी ... "(डेविस, 2017) यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संगीतकार, विशेष रूप से संगीत का अध्ययन, सभी छात्रों के लिए फायदेमंद साबित हुए हैं - क्योंकि वे कारण और समस्या को हल करते हैं। मैं सक्षम था।

No comments:

Post a Comment

Search

Featured Post

Führende britische und israelische Politiker sind sich einig, dass der Iran keine Atomwaffen mehr bekommen muss

„Beide Premierminister waren sich einig, dass der Iran keine Atomwaffen mehr bekommen und das iranische Verhalten nicht weiter destabilisi...